तहकीकात : भिवंडी मनपा का बंद पड़ा सब्जी मार्केट बना जुगार का अड्डा

महिलाएं जल्द करेगी ठाणे पुलिस आयुक्त से शिकायत

भिवंडी।। भिवंडी शहर में गुटखा, ड्रग्स जैसे जानलेवा प्रतिबंधित पदार्थों की बिक्री होने की अनेक शिकायतें सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस प्रशासन से किया जा रहा है. इसके साथ अब गणेशोत्सव पर मटका जुगार के अड्डे भी शुरू हो चुके है। शहर के धामणकर नाका ,पाईपलाईन, जब्बार कंपाउड ,नायेगांव, भंडारी कंपाउड, शिवाजी चौक तथा आस - पास के ग्रामीण परिसर अब इस अवैध धंधों का गढ़ बन गया है।
     
भिवंडी ग्रामीण विधायक शांताराम मोरे ने कुछ दिनों पूर्व शहर तथा ग्रामीण परिसर में चल रहे अवैध जुए का अड्डे बंद करने की मांग ठाणे पुलिस आयुक्त से किया था.जिसके कारण जुए का अड्डा चलाने वाले जुगाड़ियों ने अपना अड्डे का स्थान बदल कर पुनः धंधा शुरू कर दिया है।
       
भिवंडी मनपा द्वारा लाखों रुपये खर्च कर बनाया गया सब्जी मार्केट के उद्घाटन होने के बाद बंद पड़ा हुआ है. इस बंद पड़ी सब्जी मार्केट को जुए के अड्डा चलाने वाले लोगों ने कब्जा कर मटका का धंधा शुरू कर दिया है। जिसके कारण आस - पास परिसर में चरसी, गजेड़ी तथा शराबियों की भीड़ लगी रहती है। पाॅश क्षेत्र होने के साथ - साथ पास में पुरानी सब्जी मंडी तथा मार्केट क्षेत्र होने से महिलाओं का आना जाना बना रहता है. कभी कभी इन महिलाओं को इनके ताना कशी का शिकार होना पड़ता है।
      
शहर के विभिन्न ठिकानों पर चल रहे जुए के अड्डों पर स्थानिक नेताओं का आर्शीवाद होने के कारण पुलिस प्रशासन भी इन जुए के अड्डों को बंद नहीं करवाती है. जिसके कारण इनके द्वारा खुलेआम जुए तथा मटका का धंधा किया जाता रहा है। मात्र 20 मीटर दूर पर स्थित शिवाजी चौक पर स्थानीय निजामपुरा पुलिस की पुलिस चौकी भी है इस चौकी पर सदैव पुलिस कर्मी तैनात रहते है.आश्चर्य की बात है कि कुछ ही दूरी पर चल रहे मटका बाजार की जानकारी पुलिस प्रशासन को नहीं है।
      
इसी परिसर में मनपा के कई वरिष्ठ अधिकारियों का निवास स्थान भी है तथा प्रतिदिन इसी रास्ते से इनका आना जाना बना रहता है. मनपा की संपत्ति को कब्जा कर कुछ जुए व मटका माफियाऔ द्वारा मटका जुगार का अड्डा चलाने की इनको भी शायद जानकारी नहीं है। बंद पड़ी सब्जी मार्केट के बगल में स्थित आर.आर. कंपलेक्स‌ में रहने वाली महिलाओं ने जल्द ही मनपा आयुक्त से मुलाकात कर इस बंद पड़ी सब्जी मंडी को सिल करने के लिए मांग करेंगी तथा पुलिस आयुक्त ठाणे से शिकायत की‌ जायेगी. इस प्रकार की बात स्थानीय महिलाओं ने कहा है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट