भिवंडी मनपा के टेक्स निजीकरण के विरोध में कांग्रेसी नगरसेवकों का जमकर विरोध ।

भिवंडी।। भिवंडी महनागरपालिका  प्रशासन द्वारा नगरसेवकों को धोखे में रखकर गृह कर,पानी कर निजीकरण का निर्णय प्रस्ताव लाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है.आज इसी क्रम में भिवंडी शहर जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष शोएब गुड्डू अपने समर्थित नगर सेवकों को लेकर पत्रकार परिषद का आयोजन किया.जिसमें उन्होंने कहा की मनपा ने गलत तरीके से महासभा में गृह कर और पानी कर को निजीकरण पद्धति में देने का प्रस्ताव पास किया है.जिसका हम विरोध करते है.इसी प्रकार शोएब गुड्डू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नगरसेवक इस बिल का विरोध कर रहे है और हम किसी भी हालत में इसे मान्य नहीं करेंगे.उन्होंने कहा कि इस मामले में महा विकास अघाड़ी सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे साहब और कांग्रेस के राजस्व मंत्री बाला साहब थोरात से मिलकर इस प्रस्ताव को कैबिनेट से निरस्त करने की मांग करेंगे।
शोएब गुड्डू ने मनपा आयुक्त और नगरसचिव को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इतना अहम विषय चोर दरवाजे से लाने की वजह की जांच होनी चाहिए.उन्होंने आगे कहा कि यह समय आरोप-प्रत्यारोप लगाने का नहीं है हम सबको मिलकर भिवंडी की जनता के भले के लिए लड़ना होगा । 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पप्पू राका ने महासभा पर ही सवाल उठाते हुए कहा कि नगरसेवक रिषिका राका ने आयुक्त को पत्र लिख कर ज़ूम एप पर महासभा न कराये जाने की मांग की थी.पप्पू राका ने आगे कहा कि इतना अहम विषय बिना किसी जानकारी और चर्चा के पास कर देना मनपा के चुने हुए प्रतिनिधियों का अपमान है.हम इसका हर स्तर पर विरोध करते हैं । 
पत्रकार वार्ता में पूर्व सभागृह नेता प्रशांत लाड ने कहा कि धोखे से लाये गए इस प्रस्ताव का हम सभी कांग्रेस के नगरसेवक विरोध करते हैं.इसे जब तक रद्द नहीं किया जायेगा हम यह आंदोलन सड़क से लेकर सभागृह और  सरकार तक करते रहेंगे ।
नगरसेवक एवं सभापति बाबा बहाहुद्दीन ने सभी पार्टी के  नगरसेवकों से अपील करते हुए कहा कि यह लड़ाई शहर के हित के लिए है.हम सब मिलकर इसका विरोध करना चाहिए,इस प्रस्ताव को रद्द करने के लिए जहां तक लड़ाई लड़नी होगी हम लड़ेंगे.उक्त अवसर पर सभी वक्ताओं ने पूर्व महपौर के कूटनीति की कडी निंदा करते हुए शहर की जनता के लिए घातक बताया जिसे जनता कभी माफ नहीं करेगी ।
पत्रकार वार्ता के बाद सभी नगरसेवक शोएब गुड्डू के नेतृत्व में मनपा आयुक्त डॉक्टर पंकज आशिया के कार्यालय के बाहर धरना देकर जोरदार नारेबाजी  करते हुए गृह कर व पानी कर को वसूल करने के लिए निजीकरण पद्धति में देने के प्रस्ताव को वापस लेने की मांग की.मनपा आयुक्त से मिलकर सभी नगरसेवकों ने कहा कि यह प्रस्ताव बिना किसी पूर्व सूचना के महासभा में लाया गया था इसे निरस्त किया जाए ।
मनपा आयुक्त डॉक्टर पंकज आशिया ने कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल  को आश्वस्त किया कि अभी तक प्रस्ताव मेरे पास आया ही नहीं है आने के बाद क़ानूनसंगत जो बेहतर होगा कार्रवाई की जाएगी ।
उक्त पत्रकार वार्ता में नगरसेवक  वसीम अंसारी ,ज़ाकिर मिर्ज़ा, डॉक्टर जुबेर अंसारी, ,आरिफ़ खान,अबु सुफ़ियान शेख़, अरुण राऊत, खान मो हुसैन ,साफ मोमिन , साजिद खान ,राहुल छगन पाटील, सिद्धेश्वर काममूर्ति ,अशरफ़ खान मुन्ना ,अंसारी साजिद ,नासिर खान , इरफान अंसारी ,अंसारी मुजाहिद , महिला अध्यक्ष रेहाना अंसारी , प्रवक्ता इक़बाल सिद्दीक़ी, युवा कांग्रेस अराफ़ात खान , ज़की अंसारी ,तारिक मोमिन , शफ़ीक़ बाबू ,अब्दुल जब्बार आदि कांग्रेस के पदाधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट