मोदी द्वारा स्थापित निषाद राज के किले पर 56 फीट की प्रतिमा निषाद समाज का लहरा रही परचम: डा.संजय निषाद

शाहगंज विधानसभा क्षेत्र का हो रहा सर्वांगीण विकास:रमेश सिंह

मत्स्य विभाग के मंत्री  डॉ संजय निषाद ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर बोला हमला

मत्स्य मंत्री ने 34.43 करोड़ रुपए की लागत से 3 किमी  सड़क  की दी सौगात

सुईथाकला ।। निषाद पार्टी के जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन व महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन  रविवार को इंदिरा पूर्व माध्यमिक विद्यालय बूढूपुर में विधायक रमेश सिंह के नेतृत्व में आयोजित हुआ।निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मत्स्य विभाग के कैबिनेट मंत्री डा. संजय निषाद का कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों द्वारा पुष्पवर्षा एवं माल्यार्पण करके भव्य स्वागत किया गया। मंत्री ने 34.43 करोड़ रुपए की लागत से तीन किमी लंबी सड़क का शिलान्यास करके क्षेत्र को बड़ी सौगात दी। विधायक ने मुख्य अतिथि  का चांदी का मुकुट पहनाकर अभिनंदन किया। उपस्थित विशाल जनसैलाब को संबोधित करते हुए  कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निषाद राज और संपूर्ण निषाद समाज को सम्मान दिलाने का काम किया।पीएम मोदी द्वारा स्थापित निषाद राज के किले पर 56 फीट की प्रतिमा  संपूर्ण निषाद समाज का परचम लहरा रही है। निषाद राज का पौराणिक और ऐतिहासिक महत्व है। उन्होंने रावण के साम्राज्य का अंत किया।मत्स्य मंत्री ने सपा,बसपा और कांग्रेस पर आरक्षण छीनने का आरोप लगाया।विपक्षी पार्टियों पर मछुआरों के लिए  मछुआ विभाग के पदों को समाप्त करने का आरोप लगाया।

 उन्होंने कहा कि सरकार ने मछुआरों को 39 हजार करोड़ की धनराशि प्रदान की । सरकार मछुआरों को ऋण के माध्यम से अनुदान देकर रोजगार प्रदान करने का काम कर रही है। निषादों की सुरक्षा के लिए सरकार ने अलग से कानून बनाया।उन्होंने कहा कि निषाद समाज के जिस व्यक्ति के पास आयुष्मान कार्ड नहीं होगा उसे भी 5 लाख रुपए इलाज के लिए सरकार देगी।मंत्री ने विधायक से मैरिज हॉल के लिए 20 लाख रुपए का प्रस्ताव बनाकर भेजने के लिए निर्देश दिया।निषादों  की आकस्मिक मृत्यु पर सरकार 5 लाख रुपए मुआवजा दे रही है।     

विधायक ने उपस्थित विशाल जनसमूह एवं आगंतुकों के प्रति हार्दिक आभार जताया।विधायक ने कहा कि  सराय मोहिउद्दीनपुर की 3 किमी लंबी सड़क के शिलान्यास से क्षेत्र वासियों को आवागमन में भारी सहूलियत मिलेगी।अपने कार्यकाल  की उपलब्धियां गिनाते हुए बिना नाम लिए सपा के पूर्व मंत्री पर बीमारू और  विकास की दृष्टि से पिछड़ी विधानसभा को विरासत में देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि गैरवाह गांव में इंडियन आयल द्वारा 7500 करोड रुपए की लागत से स्थापित  होने वाले एथेनॉल प्लांट से करीब 4000 युवाओं को रोजगार मिलेगा। हाल ही में आयोजित शाहगंज महोत्सव को उन्होंने ऐतिहासिक बताया। उन्होंने बताया कि 17 फरवरी 2024 को आयोजित होने वाले सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित होगा।  

राष्ट्रीय एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अमित कुमार निषाद ने कहा कि कैबिनेट मंत्री संपूर्ण निषाद समाज के अधिकार और हितों की रक्षा के लिए काम कर रहे हैं ।मंत्री  द्वारा  05 गर्भवती महिलाओं की गोदभराई एवं 05  बच्चों का अन्नप्राशन किया गया।  इसके साथ ही मंत्री के द्वारा विभाग के अन्य योजनाओं के विषय में भी जानकारी ली गई एवं विभाग के कामकाज से खुश होकर उनके द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की गई। सीडीपीओ सुरेश कुमार यादव  और उनकी टीम के सार्थक कदम एवं समर्पण की जमकर सराहना की। अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष सुरेंद्र निषाद तथा संचालन प्रदेश अध्यक्ष बाबूराम निषाद ने किया। इस अवसर पर सदस्य जिला पंचायत रविंद्र नाथ बिंद  ,वरिष्ठ भाजपा नेता  बेचन सिंह, रामराज निषाद , डॉ रामचरित्र निषाद ,रामचंद्र निषाद, विद्या देवी, प्रेम नारायण निषाद, इंजीनियर चंदन निषाद, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि आनंद कुमार निषाद सहित समस्त कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट